जल्दी ही समाप्त हो जाएगा कोरोना का दौर, पहले ही तरह लौटेगा जीवन-चंद्रशेखरन

जमशेदपुर के सामाजिक विकास को टाटा समूह कृतसंकल्प, इस साल कई नए काम होंगे

व्यापार के साथ सामाजिक कार्य भी बढ़ेगा आगे, सभी सुरक्षित रहें, अगले साल फिर मिलेंगे

जमशेदपुरः वैश्विक महामारी कोरोना के साए में सादगी व सरकारी दिशानिर्देशों के अनुपालन के साथ तीन मार्च को यहां हुए संस्थापक दिवस (जेएन टाटा जयंती) समारोह में शिरकत करने पहुंचे टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने लोगों कोविड-19 को लेकर पूर्व की तरह सजगता-सतर्कता बरतते रहने की अपील की है ताकि सभी लोग मिलकर अगले साल यानी 2022 में संस्थापक दिवस समारोह और धूमधाम से मनाएं.

उन्होंने जमशेदपुर के लोगों का जीवनस्तर उठाने के लिए समूह की ओर से सामाजिक कार्यों को बढ़ावा देने की भी बात कही.बिष्टुपुर पोस्टल पार्क में जेएन टाटा की प्रतिमा पर पुष्पांजलि करने के बाद नगरवसियों को अपने संक्षित संबोधन में चंद्रशेखरन ने कहा कि कोरोना के इस दौर के जल्द की खत्म हो जाने की उम्मीद है और सामान्य जीवन व कामकाज पहले की तरह ही पटरी पर लौट आएंगे.

उन्होंने कह कि टाटा समूह आनेवाले दिनों में कारोबार बढ़ाने के साथ सामाजिक कार्यों को और बढ़ावा दिया. इस क्रम में उन्होंने कहा कि पिछले एक साल के दौरान समूह की कंपनियों की ओर से इस क्षेत्र में बहुत सारे कार्य किए गए हैं. आगे भी ऐसे कार्य होते रहेंगे.


कोरोना की खास तौर से चर्चा करते हुए चेयरमैन ने कहा कि इस महामारी से हमने कई अपनों को खोया है लेकिन इससे लड़ने में तनिक भी कोताही नहीं की गई. संसाधन को आड़े नहीं आने दिया गया. अपने रतन टाटा की दूरदर्शिता का ही प्रतिफल रहा कि टाटा समूह ने कोविड-19 से लड़ाई में पैसे की कोई कमी नहीं होने दी. हर कदम पर देश व जनता के साथ हम खड़े रहे. इस काम में हमारे कर्मचारियों व फ्रटलाइन वर्करों की भी बड़ी भूमिका रही. इस काम में कर्मचारियों व उनके परिवार के लोगों का भी भरपूर समर्थन- किया. उन्होंने लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से अनुपालन करने की अपील की ताकि हर कोई सुरक्षित रह सके.

इससे पहले पोस्टल पार्क पर रतन टाटा, एन चंद्रशेखरन, कौशिक चैटर्जी, टीवी नरेंद्रन, चाणक्य चौधरी, तरुण डागा समेत टाटा स्मूह की कंपनिय़ों के कई अधिकारियों ने जेएन टाटा की प्रतिमा पर पुष्पांडलि की. इस अवसर पर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी जेएन टाटा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

Leave a Reply