रतन टाटा, चन्द्रशेखरन जमशेदपुर पहुँचे, शहर में संस्थापक दिवस का उल्लास

जमशेदपुर: 3 मार्च को लौहनगरी जमशेदपुर अपने संस्थापक की जयंती मनाएगा। टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा और चेयरमैन एन चन्द्रेशखरन संस्थापक दिवस समारोह में शिरकत करने जमशेदपुर पहुंच चुके हैं।

वैसे कोविड को देखते हुए इस साल संस्थापक दिवस समारोह पर कोई बड़ा कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा रहा है, लेकिन टाटा समूह की ओर से देश को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हाईटेक हॉकी अकादमी देश को समर्पित किया गया है, जहां रतन टाटा, एन चंद्रशेखरन और टी वी नरेंद्रन ने मंगलवार को हॉकी अकादमी का विधिवत उद्घाटन किया।

इस मौके पर टाटा कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन के चीफ सर्वेश कुमार ने बताया, कि इस अकादमी में अत्याधुनिक सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा गया है।

जहां बच्चों को पूरी तरह से प्रशिक्षित कर देश के लिए तैयार किया जाएगा। वहीं उड़ीसा सरकार के साथ मिलकर उड़ीसा में भी महिलाओं के लिए अकादमी खोले जाने की बात उन्होंने कही।

उन्होंने बताया कि साल 2018 में ही जमशेदपुर में हॉकी अकादमी की आधारशिला रखी गई थी, जो 3 साल बाद देश को समर्पित किया गया है।

इसे टाटा समूह की ओर से देशवासियों को अपने संस्थापक दिवस के मोके पर समर्पित किए जाने से न केवल जमशेदपुर, बल्कि पूरे देश के लिए गौरवशाली क्षण माना जा रहा है।

Leave a Reply