होम गार्ड के जवानों ने प्रदर्शन किया, मानदेय व अन्य सुविधाओं की माँग की

सरायकेला: झारखंड होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से सोमवार को सभी जिला मुख्यालयों पर राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन कर राज्य सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया गया। इन्होंने बिहार के तर्ज पर झारखंड के भी होमगार्ड जवानों को मानदेय सहित अन्य सुविधाएं दी जाने की मांग की।

वहीं उन्होंने साफ कर दिया है, कि अगर अब भी सरकार इनकी मांगों पर विचार नहीं करती है, तो आगामी 8 मार्च को राज्य के सभी गृह रक्षक राजधानी रांची पहुंच विधानसभा का घेराव करेंगे। गौरतलब है, कि पिछले कई सालों से झारखंड के होमगार्ड जवान बिहार के तर्ज पर मानदेय, ग्रेच्युटी, समान काम के बदले समान वेतन, नियमित ड्यूटी सहित कई मांगों को लेकर आंदोलित हैं।

हर बार सरकार की ओर से उन्हें निराशा ही हाथ लगी है। अंततः उन्होंने सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। इधर सरायकेला जिला मुख्यालय पर धरने पर बैठे झारखंड होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष प्रकाश पूर्ति ने बताया, कि अब आर- पार की लड़ाई होगी।

उन्होंने राज्य सरकार को 7 मार्च तक का मोहलत देते हुए कहा है, कि अगर 7 मार्च तक सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है, तो 8 मार्च को राज्यव्यापी आंदोलन के तहत विधानसभा का घेराव किया जाएगा। इस दौरान जिले के सैकड़ों होमगार्ड जवान मौजूद रहे।

Leave a Reply