पूर्वी सिंहभूम में ऑटो चालकों के लिए ड्रेस कोड और रेट कार्ड अनिवार्य

जमशेदपुर: शहर में बढ़ते अपराध पर नकेल कसने और ऑटो चालकों की मनमानी को लेकर जिला परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस द्वारा जिले के सभी ऑटो चालकों के लिए ड्रेस कोड और रेट चार्ट की अनिवार्यता कर दी गयी है।

वैसे आज से ही यह आदेश जिला में लागू हो चुका है। लेकिन जिला परिवहन विभाग अगले 15 दिनों तक इसको लेकर चेकिंग चेजिंग अभियान चलाएगी, ताकि 15 दिनों में सभी ऑटो चालक ड्रेस कोड और रेट चार्ट के साथ शहर की सड़कों पर ऑटो का परिचालन कर सके। इस संबंध में जिला परिवहन पदाधिकारी दिनेश रंजन ने बताया, कि 15 दिनों के बाद नियमों को नहीं मानने वाले ऑटो चालकों पर कार्यवाई की जाएगी। उन्होंने बताया, कि शहर में हो रहे अपराध में ऑटो का भी सहारा लिया जा रहा है।

पिछले दिनों कई घटनाएं ऐसी हुई जिसमें ऑटो का सहारा लिया गया था। इसको लेकर सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। उधर ट्रैफिक डीएसपी ने जिला परिवहन विभाग के आदेशों का सख्ती से पालन कराने का भरोसा दिलाया है। ट्

रैफिक डीएसपी बबन सिंह ने बताया कि इससे आम लोगों को सहूलियत होगी। साथ ही ऑटो चालकों पर भी जिला प्रशासन की निगाह रहेगी। वैसे आज से ही ज्यादातर ऑटो चालक वर्दी में नजर आए और ऑटो में रेट चार्ट भी लगा पाया गया। जिसकी दोनों पदाधिकारियों ने सराहना की और आम ऑटो चालकों से भी इसका अनुपालन करने की अपील की।

Leave a Reply