रेड एफएम और एचडीएफसी बैंक ने ‘टैलेंट अनलॉक्ड’ लॉन्च किया

57 शहरों में रेड एफएम के नेटवर्क में राष्ट्रीय स्तर का अभियान चलाया जाएगा

talent unlocked

जमशेदपुर: आज रेड एफएम और एचडीएफसी बैंक ने संयुक्त रूप से ‘टेलेंट अनलॉक्ड’ के लॉन्च की घोषणा की। माह भर चलने वाला यह अभियान लोगों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करेगा. यह अभियान देश के 57 टियर 2 और टियर 3 शहरों में चलेगा, जहां रेड एफएम की मजबूत पकड़ है. इस प्रतियोगिता में तीन राउंड होंगे. पहले दो राउंड में सिटी एवं रीज़नल विजेताओं का चयन होगा. अंतिम राउंड में राष्ट्रीय विजेता चुना जाएगा.

टेलेंट अनलॉक्ड में प्रविष्टियां 19 फरवरी, 2021 से लेने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. प्रतियोगियों को https://talentunlocked.redfmindia.in पर विज़िट करके 1 मिनट का वीडियो/ऑडियो या पिक्चर अपलोड करना होगा, जिसमें उनकी प्रतिभा का प्रदर्शन हो. इसमें सिंगिंग, डांसिंग, कविता पाठ, अभिनय, कॉमेडी आदि का प्रदर्शन हो सकता है। इस माईक्रोसाईट में यूज़र-फ्रेंडली विशेषताएं हैं, जिनके द्वारा विज़िटर्स प्रतियोगियों द्वारा अपलोड किए गए वीडियो को आसानी से लाईक एवं वोट कर सकेंगे.

प्रतियोगियों को एक अद्वितीय यूआरएल दिया जाएगा। अपनी प्रविष्टियों की पुष्टि के बाद वो फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर #TalentUnlocked के साथ एचडीएफसी बैंक एवं रेडएफएम को टैग करके और यह यूआरएल साझा करके वोट/लाईक, शेयर आदि निर्मित कर सकेंगे.

तीसरे हफ्ते वोट्स एवं जजों के पैनल के निर्णय के आधार पर सिटी चैंपियंस की घोषणा की जाएगी। सिटी विजेताओं को रीज़नल स्तर पर भेजा जाएगा और उन्हें 2 दिनों में अपना दूसरा वीडियो अपलोड करना होगा। चौथे सप्ताह रीज़नल विजेताओं का चयन होगा, जो ग्रांड फिनाले में प्रतिस्पर्धा करेंगे और इस फिनाले में नेशनल चैंपियन चुना जाएगा.

प्रविष्टियां स्वीकार करने की अंतिम तिथि 6 मार्च, 2021 है और फाईनलिस्ट्स को 2 दिवसीय नेशनल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिनका निर्णय एक प्रोफेशनल ज्यूरी द्वारा लिया जाएगा। नेशनल चैंपियन की घोषणा 14 मार्च, 2021 को की जाएगी और उसे एचडीएफसी बैंक नेशनल टेलेंट चैंप 2021 का ताज पहनाया जाएगा.

इस सहयोग के बारे में, मिस निशा नारायणन, डायरेक्टर एवं सीओओ, रेड एफएम एवं मैजिक एफएम ने कहा, ‘‘टेलेंट अनलॉक्ड प्लेटफॉर्म का उद्देश्य एक ऐसे समुदाय का निर्माण करना है, जो न केवल भारत के प्रतिभाशाली लोगों के जोश को आगे बढ़ाए, बल्कि प्रतियोगियों को विशाल दर्शकों तक पहुंचने का मौका भी दे. रेड एफएम में हमने सदैव लोगों के लिए ऐसे माध्यमों का सृजन करने का प्रयास किया है, जहां वो अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें. हमें एचडीएफसी बैंक के साथ इस संयुक्त आईपी का सृजन करने की खुशी है, जिससे उल्लेखनीय एवं प्रतिभाशाली भारतीयों को एक मंच मिलेगा.’’

इस साझेदारी के बारे में, श्री रवि संथानम, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, एचडीएफसी बैंक ने कहा, ‘‘हमें रेड एफएम के साथ साझेदारी करने की खुशी है. ‘‘टेलेंट अनलॉक्ड’’ लोगों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का एक मंच देगा. वो ज्यूरी में मौजूद प्रख्यात हस्तियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकेंगे. भारतीयों में अपार प्रतिभा छिपी है, लेकिन उन्हें अक्सर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मंच नहीं मिल पाता। हमें उम्मीद है कि हम इस कमी को पूरा करने में मदद कर सकेंगे. हम कला के सभी रूपों के लिए प्रतिबद्ध हैं, चाहे फिर वह सिंगिंग हो, डांसिंग हो, अभिनय हो, कॉमेडी, कविता, या कुकिंग हो. हम कला के किसी एक रूप तक सीमित नहीं. मैं सभी को सेहत के लिए शुभकामनाएं देता हूँ.’’

Leave a Reply