जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में महीनों से गणित शिक्षक नहीं, आक्रोशित छात्र आजसू ने किया प्राचार्य का घेराव

दो घंटे तक नारेबाजी कर जताया विरोध, 48 घंटे का दिया अल्टीमेटम

जमशेदपुर कोल्हान के सबसे बड़े कॉलेजों में शुमार मानगो स्थित जमशेदपुर वर्कर्स कालेज में पिछले कई माह के गणित विषय के शिक्षक ही नहीं हैं. इससे इस विषय की पढ़ाई ठप्प है.

आजसू पार्टी के छात्र संगठन छात्र आजसू छात्रों की इस समस्या को महीनों से उठाती आ रही है. कोल्हान विश्व विद्यालय के कुलपित के सामने भी समस्या को रखा गया पर अभी तक आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिला. नतीजतन छात्र आजसू का आक्रोश बुधवार को फट ही गया.

इस संगठन ने दो घंटे तक कालेज के प्राचार्य डॉ एस पी महालिक का घेराव किया. जमकर नारेबाजी की. साथ ही आगाह भी कर दिया कि इस आंदोलन से भी बात नहीं बनी और अगले 48 घंटे में कार्रवाई नहीं की गई तो और तीव्र आंदोलन किया जाएगा.

इस आंदोलन के दौरान हेमंत पाठक ,रंजन दास ,राजेश महतो ,विकास रजक ,दीप सिंह ,साहेब बागति, सिंटू सिंह ,प्रतीक कुमार ,राज कुमार ,नीतीश कुमार, शंकर लाल, मनोज कुमार इत्यादि उपस्थित थे।

कोल्हान अध्यक्ष हेमंत पाठक ने बताया कि कालेज में पिछले कई महीने से गणित प्रतिष्ठा व सब्सिडियरी की पढ़ाई ही नहीं हो रही. इस विषय के शिक्षक ही नहीं हैं.एक साल पहले ही इस बारे में प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा गया था. बाद में गत नवंबर महीने में भी रिमाइंडर दिया गया. दिसंबर महीने में भी याद दिलाया गया.

हेमंत ने कहा कि संगठन के ज्ञापन को कॉलेज ने विश्वविद्यालय को भेजा था और कुलपति ने कहा था सप्ताह भर के भीतर शिक्षक भेज दिया जाएगा। फिर भी अभी तक शिक्षक उपलब्ध हुआ.इसी कारण के छात्र आजसू को आंदोलन का रास्ता चुनना पड़ा.

Leave a Reply