37 दिनों तक शहर में कोरोना से कोई मौत नहीं, लेकिन खतरा बरकरार

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम में सोमवार को कोरोना की वजह से मौत की सूचना नहीं मिली और महामारी के कारण कुल मृत्यु का आंकड़ा 375 पर ही स्थिर रहा। हालांकि, देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना मामलों की लगातार वृद्धि के साथ, संक्रमण का जोखिम जिले में अभी भी बना हुआ है।

पूर्वी सिंहभूम में कोरोनोवायरस के कारण राज्य में सबसे ज़्यादा लोगों की मौत हुई है। हालाँकि पिछले 2 महीनों के दौरान, मौतों के साथ-साथ पॉज़िटिव मामलों की संख्या में गिरावट आई है। हालांकि, जिले के साथ ही राज्य अभी भी ख़तरे की जद से बाहर नहीं आया है।

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि टीकाकरण की प्रक्रिया के बावजूद, मास्क और डिस्टेंसिंग तथा अन्य सुरक्षा उपाय अभी भी सामुदायिक स्तर पर सबसे अच्छे बचाव हैं।

सामान्य आबादी की ओर से किसी भी तरह की लापरवाही हर किसी के लिए जोखिम भरी साबित हो सकती है, क्योंकि शहर में बीमारी दोबारा तेज़ी से फैल सकता है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जिले में 4 नये मामलों का पता चला और जिले में संक्रमण की कुल संख्या 18,182 हो गयी है। दूसरी ओर, 7 रोगी ठीक भी हुए और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। जिले में कुल रिकवरी की संख्या अब 17,746 हो गई है।

फ़िलहाल, जिले में कोरोनावायरस के केवल 61 सक्रिय मामले हैं।

जिले के लिए रिकवरी रेट 97.62% तक पहुंच गई है, जबकि मृत्यु दर 2.06% पर बनी हुई है। जिले में पॉजिटिविटी रेट 3.26% है।

Leave a Reply