जमशेदपुर में फिर कोरोना का क़हर, एक ही परिवार में 10 लोग पॉजिटिव

जमशेदपुर :- शनिवार को शहर में एक बार फिर से कोरोना के कई मामले सामने आने से सनसनी फैल गयी है। साकची में एक ही परिवार के 19 में से 10 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए जाने पर पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम हरकत में आई गई। टीम ने सभी संक्रमितो को एमजीएम अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराकर मकान को सील कर दिया गया है।

पूरे देश में कोरोना महामारी का प्रकोप लगभग एक वर्ष होने जा रही है। हालांकि भारत सरकार ने कोरोना से बचाओ के लिए वैक्सीन निकाल चुकी है। सभी स्वास्थ्य केंद्र में कर्मचारी व अधिकारी को वैक्सीन दी जा रही है। धीरे-धीरे सभी मॉल बाजार खुल चुकी है।

केंद्र के बाद राज्य सरकार ने अर्थव्यवस्था को पटरी में लाने के लिए कोरोना काल से बंद पड़े सभी स्कूल, इंस्टिट्यूट, सिनेमा हॉल,पार्क एक मार्च से खोलने की अनुमति दे दी है। उधर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन को एक बार फिर से बड़ा झटका लग गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए अधिकारी सुमन कुमार मंडल ने बताया साकची थाना अंतर्गत साकची बाजार के पास एक मकान में एक परिवार में कुल 19 सदस्य रहते है। एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा परिवार के सभी सदस्यों का सैंपल लिया गया था।

सैंपल जांच के बाद 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल सर्विलांस विभाग की टीम के द्वारा सभी को एमजीएम अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया। साथ ही मकान को सील कर दिया है। उन्होंने बताया इनका बाजार में दुकान है। लोगों का आना जाना लगा रहता है। जिला प्रशासन की ओर से लगातार सभी को सतर्क रहने के लिए बताया जा रहा है।

लोगों को सरकार की गाइडलाइन का पालन करने के लिए कहा जा रहा है। लेकिन लोग समझ नहीं पा रहे हैं। जिसके कारण आज एक ही परिवार के 10 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उन्हीने आम लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है।

Leave a Reply