आदित्यपुर इंडस्ट्रियल एरिया में पानी की टंकी में शव मिला

आदित्यपुर: सरायकेला- खरसावां जिला के आरआईटी थाना अंतर्गत इंडस्ट्रियल एरिया स्थित पानी की टंकी में सड़ा गला शव मिलने के बाद पानी टंकियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े होने लगे हैं. इधर शनिवार को आदित्यपुर नगर निगम के नगर आयुक्त ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर क्षेत्र के सभी पानी टंकियों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया.

इस बैठक में नगर निगम के मेयर सहित कई पार्षद भी मौजूद रहे. वैसे शव की स्थिति देखकर साफ अनुमान लगाया जा सकता है, कि पिछले 15 दिनों से भी अधिक समय से शव पानी की टंकी में पड़ा हुआ था. शव पूरी तरह से सड़ चुका है, और सप्लाई लाइन में जाकर फंस गया है.

समाचार लिखे जाने तक शव नहीं निकाला जा सका है. बताया जाता है, कि रांची से एनडीआरएफ टीम के पहुंचने के बाद ही शव निकालने की प्रक्रिया शुरू की जा सकेगी.

उधर पानी की टंकी में शव मिलने के बाद आदित्यपुर आवासीय कॉलोनी और इंडस्ट्रियल एरिया सहित जमशेदपुर के गैर कंपनी क्षेत्र के लोग अपने- अपने घरों की टंकियों में संग्रहित पानी निकालने में जुट गए हैं.

इसका मतलब साफ है, कि पिछले 15 दिनों से बड़ी आबादी इसी पानी पर आश्रित थी. वैसे पानी की टंकियों की सुरक्षा का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है, कि पानी की टंकी के आसपास सैकड़ों शराब की बोतलें और नशीले पदार्थों के रैपर पाए गए हैं.

वहीं पानी टंकी के पास ही एक जैकेट भी पाया गया है, सभावना जतायी जा रही है कि जैकेट मृतक का ही है. हालांकि अब तक मृतक की पहचान नहीं हो सकी है.

बहरहाल नगर आयुक्त ने साफ तौर पर पीएचइडी विभाग के अधिकारियों को पानी टंकियों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने का फरमान जारी कर दिया है. वहीं मेयर ने भी विभाग के अधिकारियों को क्षेत्र के पानी टंकियों की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया है.

Leave a Reply