पेट्रोल की क़ीमतों में बढ़ोतरी से केन्द्र सरकार जल्द ही निपटेगी: सांसद विद्युत महतो

जमशेदपुर: जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो बजट सत्र में हिस्सा लेने के बाद जमशेदपुर पहुंचे. जहां उन्होंने बिष्टुपुर स्थित अपने कार्यालय में गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्रीय बजट को संतुलित और दूरगामी परिणाम देनेवाला बजट बताया.

उन्होंने बताया, कि कोविड-19 के दौर के बीच इस बजट में हर वर्ग का ख्याल रखा गया है. वही सरकार का पक्ष रखते हुए कहा, कि अचानक मार्केट में आयी तेजी के कारण पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है. उन्होंने भरोसा जताया कि केंद्र सरकार जल्द ही इससे निपट लेगी.

केंद्र सरकार द्वारा गैस से सब्सिडी हटाए जाने के सवाल पर उन्होंने बताया, कि जरूरतमंदों को पूर्व की तरह सब्सिडी युक्त सिलेंडर मिलती रहेगी. आम लोगों के लिए फिलहाल सब्सिडी हटाया गया है, लेकिन जल्द ही केंद्र सरकार इसपर फैसला लेगी. उन्होंने बताया, कि कोविड के कारण देश में महंगाई बढ़ी है, लेकिन केंद्र सरकार इस मामले को गंभीरता से ले रही है. जल्द ही स्थिति नियंत्रण में होगी. पीएम मोदी का बचाव करते हुए उन्होंने कृषि कानून को किसानों के हित में बताया.

उन्होंने कहा, कि पिछले 6 सालों से पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं, लेकिन उनके खिलाफ लूट और भ्रष्टाचार का एक भी मामला सामने नहीं आया है. केंद्र सरकार लूट की इजाजत किसी को नहीं दे सकती.

जमशेदपुर शहर को जाम मुक्त बनाने की दिशा में काम किए जाने की बात उन्होंने कही. उन्होंने बताया, कि मानगो से भिलाई पहाड़ी तक फ्लाईओवर बनाने पर विचार किया जा रहा है. अगर ऐसा नहीं होता है, तो आने वाले दिनों में शहर में जाम की समस्या विकराल हो जाएगी.

वही कोरोना महामारी के कारण बंद पड़े टाटा- धनबाद स्वर्ण रेखा एक्सप्रेस, और हावड़ा- संबलपुर इस्पात एक्सप्रेस को जल्द ही चालू किया जाएगा. इसको लेकर रेलवे के अधिकारियों से उनकी बातचीत चल रही है. साथ ही बरकाकाना- झाड़ग्राम पैसेंजर ट्रेन के परिचालन पर भी बातचीत चल रही है. बारी-बारी से सभी ट्रेनों को चलाया जाएगा.

वहीं खेती के लिए विख्यात जमशेदपुर के पटमदा इलाके के किसानों के लिए पाइपलाइन से जलापूर्ति का प्रस्ताव राज्य सरकार को दिए जाने की बात उन्होंने कही. उन्होंने बताया, कि सरकार अगर उनके इस प्रस्ताव को मान लेती है, तो पटमदा इलाके में बड़े पैमाने पर खेती होने की संभावना है.

Leave a Reply