झामुमो को एनडीए में आने का कोई प्रस्ताव नहीं : मरांडी

हेमंत सरकार ने नहीं कसी नक्सलियों की नकेल

भयमुक्त होकर आतंक मचा रहे नक्सली

रांची : राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री और भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने दो टूक शब्दों में कहा है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा को एनडीए में शामिल होने का भाजपा की ओर से कोई ऑफर नहीं दिया है। मरांडी के इस बयान से झामुमो के एनडीए में आने के कयासों पर पूर्ण विराम लग गया है। मरांडी ने यह महत्वपूर्ण बयान गुरुवार को अपने लोहरदगा दौरे के दौरान दिया।

दो दिन के दौरे पर मरांडी लोहरदगा में हैं। इस दौरान उन्होंने नक्सलियों को लेकर हेमंत सरकार पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि हेमंत के मुख्यमंत्री बनते ही नक्सली बेखौफ होकर उत्पात मचा रहे हैं। हर तरफ डर का माहौल है। शासन के स्तर से नक्सलियों को बेखौफ छोड़ दिया गया है।

एक सवाल के जवाब में मरांडी ने कहा कि जब राज्य में भाजपा की सरकार हुआ करती थी तो नक्सलवाद काबू में था। शासन कड़ी कार्रवाई कर रहा था। नक्सली झारखंड छोड़कर भागने को मजबूर हो गये थे। लेकिन हेमंत सरकार की शिथिलता ने नक्सलियों के हौसले को बुलंद कर दिया है।

मरांडी के लोहरदगा दौरे को लेकर भाजपाईयों में भारी उत्साह दिख रहा है। कुंडू प्रखंड में उनका जोरदार स्वागत हुआ। उन्होंने रास्ते में भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर पुष्पांजलि कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

Leave a Reply