स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया मेडिकल होस्टल्स का औचक निरीक्षण, खामियों को दूर करने के दिये निर्देश

जमशेदपुर :- स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता मंगलवार को अचानक जूनियर महिला एवं पुरुष डॉक्टर्स के हॉस्टल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। स्वास्थ्य मंत्री का पहुंचते ही विभाग में खलबली मच गई। मंत्री ने वॉशरूम से लेकर किचन तक का जायजा लिया।

औचक निरीक्षण के दौरान कई खामियां पाई गई। उन्होंने कमियां देखी और संज्ञान में लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के काम पर नाराजगी जताई। उन्होंने जिले के उपायुक्त और अधीक्षक को निर्देश देने की बात कही। मंगलवार को बिना काफिले व बॉडीगार्ड के होस्टल पहुँचने पर विभाग में खलबली मच गई। सभी आश्चर्य में पड़ गए।

इस दौरान मंत्री बन्ना गुप्ता ने आम आदमी के तरह स्टूडेंट्स से भी बात कर जानकारी ली। निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि स्थिति की समीक्षा के लिए आज औचक निरीक्षण किया गया। जो भी कमियां हैं उसको दुरुस्त करने का कार्य होगा। साथ ही संबंधित अधिकारियों से जवाब तलब किया जाएगा।

मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया दो जूनियर डॉक्टर हॉस्टल में रहते हैं। अचानक वे जांच करने पहुँच गये। बाथरूम व किचेन में काफी गंदगी देखी गयी।

सब लोग बड़े अचंभित थे कैसे स्वास्थ्य मंत्री यहां आ गए। इस दौरान उन्होंने सभी डॉक्टरों से हालचाल पूछा और कमियों की जानकारी ली।

उन्होंने ने कहा किचन से लेकर हर चीज की कमी को देखा। इस विषय में उपायुक्त सूरज कुमार से बात करूंगा। साथ ही अस्पताल अधीक्षक और संबंधित विभागों से बात की जाएगी।

अंत मे मंत्री बन्ना गुप्ता ने नाराजगी जताते हुए कहा संतोषजनक काम नहीं हुआ है।

Leave a Reply