विधायक मंगल कालिन्दी ने सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में विधायक निधि से पीसीसी पथ निर्माण कार्य का किया शिलान्यास

जमशेदपुर :- पूर्वी सिंहभूम जिले के डालापानी देवघर पंचायत में सड़क निर्माण के लिए विधायक निधि से बुधवार को शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर विधायक मंगल कालिंदी विशिष्ट अतिथि क्षेत्र के पार्षद पिंटू दत्ता उपस्थित हुए।

ग्रामीणों ने अतिथियों का जोरदार स्वागत किया। उसके बाद विधायक मंगल कालिंदी के साथ क्षेत्र के पार्षद पिंटू दत्ता ग्रामीणों के साथ संयुक्त रुप से शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लिए।

विधायक मंगल कालिंदी ने पीसीसी पथ निर्माण के लिए नारियल फोड़कर व अगरबत्ती जला कर शिलापट का अनावरण किया। इस दौरान जमशेदपुर प्रखंड के बेको पंचायत अंतर्गत डालापानी गांव में सोरेन के भूमिज टोला होते हुए प्रधान टोला तक 800 फ़ीट, देवघर पंचायत अंतर्गत भिलाई पहाड़ी गांव में मेनका देवी के घर से सुसेन बागती के घर तक 300 फ़ीट, देवघर पंचायत अंतर्गत भिलाई पहाड़ी के मझिडीह में विभाष बागती के घर से विद्याधर के घर तक 1200 फ़ीट पी सी सी पथ निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

इस दौरान क्षेत्र के विकास कार्य को देखते हुए ग्रमीणों में हर्ष का माहौल देखा गया। ग्रामीणों का कहना है जुगसलाई बिधान सभा क्षेत्र लगभग ग्रामीण इलाका पड़ता है। सुदूर ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण ग्रामीणों का काफी समस्याएं हैं। वर्षों से ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए जनप्रतिनिधि का इंतजार में थे। बुधवार को पीसीसी पथ का शिलान्यास के दौरान विधायक मंगल कालिंदी और जिला पार्षद पिंटू दत्ता को देखकर ग्रामीणों में विकास के प्रति उम्मीद जगी है।

उधर ग्रामीण क्षेत्र के विकास की कार्य को लेकर विधायक मंगल कालिंदी गंभीर है। उन्होंने कोरोना काल मे एक वर्ष बीतने के बाद झारखंड सरकार के विकास कार्य के लाभ ग्रामीणों तक पहुंचाने व सरकार की योजनाओं का जानकारी देने के लिए ग्रामीणों से जिला पार्षद पिंटू दत्ता के साथ मिलकर संपर्क में है। इसको लेकर बुधवार को क्षेत्र के विधायक मंगल कालिंदी ने विधायक निधि से विकास कार्यों का शिलान्यास किया। विधायक मंगल कालिंदी ने ग्रामीणों को बताया समाज के अंतिम पायदान पर खड़े हर व्यक्ति का समुचित विकास कर उनके जीवन स्तर को बेहतर बनाना मेरा लक्ष्य है।

इसके लिए सभी गांवों में पक्की सड़क, बिजली, पेयजल, नाली सहित सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने में लगे है। उन्होंने कहा राज्य के युवा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन क्षेत्र के विकास के लिए कई योजना लाए हैं। ग्रामीणों को जानकारी देने के लिए प्रखंड कमेटी द्वारा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन ग्रामीण क्षेत्र में किया जाएगा, जिसके माध्यम से सरकार की योजनाओं का लाभ सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के एक एक व्यक्ति तक पहुंचाई जाएगी। शिलान्यास कार्यक्रम में जमशेदपुर 4 के लोकप्रिय जिला पार्षद पिंटु दत्ता, झामुमो नेता नंदू सरदार, महेश गौड़, सीताराम बाउरी के अलावा सैकड़ों ग्रामीण महिला एवं पुरुष उपस्थित थे।

Leave a Reply