शहर में यातायात नियमों का अनुपालन कराने में जुटा प्रशासन

जमशेदपुर: झारखंड की आर्थिक राजधानी जमशेदपुर में शहर के सुंदरीकरण व ट्राफिक नियम का पालन कराने के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है। नो इंट्री के दौरान शहर में बड़ी वाहनों के आगमन व मेरिन ड्राइव में खड़ी होने पर दुर्घटना की संभवना को खत्म करने के लिए सोमवार को जिले के एडीएम लॉ एंड ऑर्डर नंदकिशोर लाल सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट के नेतृत्व में मरीन ड्राइव का मुआयना किया गया।

इस दौरान टीम पुराना कोर्ट मैरीन ड्राइव से सोनारी नए पुल तक सड़क की जायजा लिया। टीम मैरीन ड्राइव से एन एच को जोड़ने वाली सरायकेला खरसावां के नई ब्रिज का निरीक्षण किया है।

एडीएम लॉ एंड ऑर्डर एन के लाल ने बताया शहर में नो एंट्री के दौरान कई बड़े वाहनों के प्रवेश करने से दुर्घटना घट चुकी है। उन्होंने ने बताया नो एंट्री का निर्धारित समय तक बड़े वाहन शहर में प्रवेश करते है। ऐसे में जिला प्रशासन ने नो एंट्री का सख्ती से पालन करवाने के लिए रणनीति बनाई है। जिसके तहत अगर शहर में नो इंट्री के बाद बड़े वाहनों के देखे जाने पर उनपर कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है।

इधर सीटी एसपी ने कहा है कि शहर में ट्राफिक व्यवस्था बेहतर बनी रहे इसके लिए छोटे बड़े सभी वाहनों के लिए ट्राफिक नियम का सही पालन करने के लिए तैयारी की जा रही है। ताकि शहर सुरक्षित रहें। दुर्घटना से निजात पा सके। उन्होंने कहा मरीन ड्राइव कन्जेस्टेड एरिया है है जिसको लेकर पूरी टीम सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

Leave a Reply