ट्रैफिक डीएसपी ने सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों पर की कार्रवाई

जमशेदपुर: शहर में ट्रैफिक पुलिस द्वारा अवैध पार्किंग के खिलाफ लगातार अभियान चलाये जा रही है। लेकिन लोग समझने का नाम नहीं ले रहे हैं।

लोग सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर देते है। जिससे ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इसी कड़ी में सोमवार को जिला मुख्यालय के सामने खड़े वाहनों को ट्रैफिक डीएसपी बब्बन सिंह के द्वारा कई बार एलाउंसमेंट करने के बाद भी नहीं हटाने पर कार्रवाई करते हुए जप्त की गई।

वैसे ट्रैफिक डीएसपी बब्बन सिंह ने कमान संभालने के बाद पिछले 3 महीने से लगातार शहर में घूम घूम कर जाम मुक्त व दुर्घटना मुक्त बनाने की कवायद शुरू की है।

ट्रैफिक डीएसपी बब्बन सिंह ने इसके तहत जहां-तहां बेतरतीब खड़ी गाड़ियों को जप्त कर जुर्माना वसूला, बगैर हेलमेट चालकों की धरपकड़ की। दो पहिया वाहनों पर चालक और पीछे बैठे यात्री को हेलमेट की अनिवार्यता पर ध्यान देना भी आवश्यक है।

बगैर सीट बेल्ट कार चलाना सभी ट्रैफिक नियम पर काफी हद तक नकेल कसने का काम किया गया है। इस संबंध में ट्रैफिक डीएसपी बबन सिंह ने बताया शहर को जाम मुक्त और दुर्घटना मुक्त बनाने के लिए यह अभियान लगातार जारी रहेगा। जिसको लेकर शहर के सभी चौक चौराहों पर जहां जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है वहां कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने बताया यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Leave a Reply