जुगसलाई में ब्राउन सुगर तस्कर अरेस्ट

जमशेदपुर: जमशेदपुर के जुगसलाई पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए गरीब नवाज कॉलोनी खरकई पुल के पास से दो ब्राउन सुगर कारोबारियों को गिरफ्तार कर लिया। जांच के बाद दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

गिरफ्तार दोनों तस्करों का नाम सादिक अंसारी और हसिउर रहमान उर्फ आलम है। इनके पास से पुलिस ने 400 ग्राम ब्राउन सुगर बरामद किया है, जिसका बाजार मूल्य लगभग 25 से 30 लाख रुपए बताया जा रहा है।

प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए जमशेदपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक डॉ एम तमिल वणन ने बताया शहर में चोरी-छिपे ब्राउन सुगर के तस्कर अपना पांव जमा रहे थे।

लेकिन पुलिस की सक्रियता के कारण इस रैकेट का खुलासा हो सका है। गिरफ्त में आए तस्कर सादिक अंसारी आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती का रहनेवाला है, जबकि हाशिउर रहमान पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद उत्तर लातिबेर पड़ा का रहनेवाला बताया जा रहा है।

गौरतलब है, कि पड़ोसी जिला सरायकेला- खरसावां जिले के आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती में ब्राउन शुगर का बड़े पैमाने पर कारोबार होता है। वहीं से कोल्हान के तीनों जिलों के अलावा पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भी ड्रग्स सप्लाई की जाती है। जमशेदपुर पुलिस के लिए इसे बड़ी कामयाबी के रूप में देख रही है।

Leave a Reply